प्रकाशित आईडी: 20/ 2017

वापस प्रेस कक्ष

27 जनवरी, 2018

 रील परिसर में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन

 

राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इन्स्ट्रूमेन्ट्स लिमिटेड (रील), के कनकपुरा स्थित परिसर में हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन बडे ही हर्षोल्लास से किया गया। इस अवसर पर कम्पनी में प्रबन्ध निदेशक श्री ए. के. जैन द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया, साथ ही सभी उपस्थित कर्मचारियों व उनके परिजनों द्वारा राष्ट्रीय गान गाकर देश के 69 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्र के प्रति सम्मान व देश प्रेम की भावना प्रकट की गयी।

 

इस अवसर पर प्रबन्ध निदेशक श्री ए. के. जैन ने अपने उद्बोधन में सभी कर्मचारियों, उनके परिजनों व सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएँ दी। श्री जैन ने कहा कि हमनें विगत 36 वर्षो से अपने निरन्तर व अथक प्रयासो से कम्पनी को एक लाभकारी श्रेणी में स्थापित रखा है। जो हम सब के लिए गर्व व हर्ष का विषय है। जिसके फलस्वरूप कम्पनी को राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान मिली है। उन्होने हाल ही में राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर प्राप्त ऊर्जा संरक्षण पुरस्कारों के लिए कर्मचारियों को उनकी लगन एवं कर्तव्य निष्ठा के लिए श्रेय दिया और यह आशा व्यक्त कि, कि हम सभी पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए कम्पनी को आगे बढ़ाने के साथ-साथ अपने परिवार, समुदाय व राष्ट्र के विकास में अपना योगदान देगें।

 

श्री जैन ने कहा कि भारत की 65 प्रतित आबादी गाँवो मे बसती है। ’’संकल्प से सिद्दी’’ “Ease of doing business” से रील ने ग्रामीण जनता, किसानों व पशुपालको को नई तकनीक के माध्यम से सस्ते व सुलभ उपकरण उपलब्ध करवायें है। श्री जैन ने बताया कि “Solar Integrated Farming” के माध्यम से किसानों को आत्मनिर्भर बनाया जा सकता है, जिससे कि उनकी आमदनी को आसानी से दोगुना भी किया जा सकता है। कम्पनी ने इनोवेन के माध्यम से ऐसे उपकरण और सेवाएँ प्रदान की है, जिससे हर व्यक्ति, हर संगठन सक्त बन सकें। श्री जैन ने कहा कि तकनीक के प्रयोग से किसी भी कार्य को सरल, सुगम व अनुशासित तरीके से किया जा सकता है। श्री जैन ने कहा की सरकार द्वारा उठाये गये कदमो नोटबंदी, जीएसटी इत्यादी के सुगम परिणाम दिखने लगे है व भविष्य में तकनीक के प्रयोगों से business करने मे खासकर युवाओं को आसानी होगी। कम्पनी भारत की अर्थव्यवस्था खासकर ग्रामीण जनता के उत्थान के लिए पूरी तरह समर्पित है।

 

     इस अवसर पर उन्होने कहा कि कम्पनी ने सभी क्षेत्रों में तय लक्ष्यो को समय पर पूरा किया है व भविष्य में भी कम्पनी अपने निर्धारित लक्ष्यों को समय पर सभी के सहयोग व टीम भावना से कार्य करने की प्रवृत्ति से पूरा करेगी। कम्पनी ने आशानुरूप आर्डर की बुकिंग की है जो आने वाले समय में उत्तरोत्तर वृद्धि व सुनहरे भविष्य को दर्शाता है। मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूँ की आने वाली चुनौतियों का हम सभी मिलकर मुकाबला करेंगे, साथ ही कम्पनी को आगे बढ़ाने में आप सभी से शत प्रतित योगदान की अपेक्षा करता हूँ।

 

 

इस अवसर पर कम्पनी में वर्ष 2017-18 में ’’हिन्दी पखवाडा’’, ’’स्वच्छता ही सेवा अभियान’’ तथा स्वच्छ भारत अभियान के तहत ’’स्वच्छता पखवाडा’’ के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को जिसमें कर्मचारियो के साथ-साथ निकट के स्कूल के विद्यार्थियों को एवं सरकारी स्कूल को भी पारितोषिक देकर सम्मानित किया एवं त्रैमासिक न्यूज लेटर का भी अनावरण किया गया। अन्त में सभी कर्मचारियों व उपस्थित परिजनों ने जल-पान का आनन्द लिया।

 

*******