प्रकाशित आईडी: 07/ 2018

वापस प्रेस कक्ष

29 अगस्त, 2018

 

रील में “स्वच्छता पखवाड़ा” का आयोजन

 

“मिनी रत्न” कम्पनी रील में भारत सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना “स्वच्छ भारत अभियान” के तहत दिनांक 16 अगस्त से 31 अगस्त 2018 तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत कम्पनी के प्रबन्ध निदेशक श्री ए.के.जैन द्वारा अपने साथी कर्मचारियों के साथ दिनांक 16 अगस्त को स्वच्छता शपथ दिलवाकर की। इस अवसर पर कम्पनी के प्रबन्ध निदेशक श्री ए.के.जैन की अगुवाई में कम्पनी परिसर में पौधारोपण कर एक वर्ष में 1000 से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य भी निर्धारित किया गया है ताकि स्वच्छता के साथ-साथ पर्यावरण का संरक्षण भी किया जा सकें।

 

इस अवसर पर कम्पनी कर्मचारियों के एक समूह द्वारा कम्पनी परिसर के साथ साथ आस-पास के क्षेत्रों में जाकर सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है। स्वच्छता जागरूकता से संबन्धित बैनर, पोस्टर्स, नारा आदि का प्रदर्शन एवं विभिन्न प्रकार की स्वच्छता जागरूकता प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है एवं स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने हेतु नुक्कड़ नाटक एवं स्वच्छता कार्यशाला का आयोजन भी किया गया है।

 

इस अवसर पर प्रबन्ध निदेशक श्री ए.के.जैन ने सभी कर्मचारियों को स्वच्छता के साथ साथ पर्यावरण को संरक्षित रखने के उद्देश्य से सभी कर्मचारियों से आव्हान किया कि वें अपनी दैनिक जीवन में कार्यालयी/निजी गतिविधियों में प्रयोग में लिए जाने वाले सभी प्रकार के एकल प्रयोग (Single use) प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें एवं सभी को इस हेतु प्रेरित भी करें, ताकि स्वच्छता के साथ साथ पर्यावरण को संरक्षित किया जा सकें। इस क्रम में उन्होने सभी कर्मचारियों को स्वच्छता का स्थायीकरण करने के लिए मान्यता प्राप्त तकनीक जैसे कि 5S’ (सूचीबद्ध, क्रम में सेट करना, शाइन, मानकीकरण एवं स्थिर/आत्म-अनुशासन) का प्रयोग कर कार्यालय में बेहतर कार्यस्थल प्रबंधन के अंतर्गत स्वच्छता को स्थायी रूप से बनाए रखने की दिशा पर ज़ोर दिया और कहा कि यदि हम अपनी सोच व दृष्टि को भी स्वच्छ रखेंगे तो हम अपने विकास के प्रति तत्परता से कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे।

 

इस अवसर पर रील के प्रबन्ध निदेशक श्री ए. के. जैन ने स्वच्छता पखवाड़ा के तहत कम्पनी कर्मचारियो द्वारा किए जा रहे  कार्यों एवं अभियान के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए सभी कर्मचारियो का धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

*****