Release id: 21/ 2016

Back to Press Room

03 फरवरी 2017

श्री ए.के. जैन, प्रबन्ध निदेशक री को 3rd PSU Summit  में “PSU Leadership Award” से सम्मानित किया गया

 

श्री ए.के. जैन, प्रबन्ध निदेशक, राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इन्स्ट्रूमेन्ट्स लिमिटेड (रील) को नई दिल्ली में आयोजित 3rd PSU Summit व अवार्ड समारोह में “PSU Leadership Award” से सम्मानित किया गया। श्री जैन को यह पुरस्कार कुशल नेतृत्व द्वारा रील को देश के आर्थिक विकास में योगदान के लिए माननीय श्री विष्णु देव साय, केन्द्रीय राज्य इस्पात मंत्री, भारत सरकार द्वारा प्रदान किया गया।

 

Elets Technomedia Pvt. Ltd. द्वारा यह अवार्ड सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती के साथ गति प्रदान करने विशेषकर डीजिटल इण्डिया, मेक इन इण्डिया व स्मार्ट सीटी में महत्वपूर्ण योगदान के लिए दिया जाता है। 

 

इस अवसर पर कम्पनी के प्रबन्ध निदेशक श्री ए.के. जैन ने कम्पनी की ’’शेपिंग इण्डिया थू्र इलेक्ट्रॉनिक्स, अक्षय ऊर्जा एवं आई.टी. सॉल्यूशन्स’’ की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए बताया कि उपक्रम द्वारा नवाचार को महत्व दिया जाता है तथा कहा कि नवाचार उपक्रम की उन्नति तथा समाज के विकास का एक प्रधान माध्यम है। इसी क्रम में उपक्रम ने 15 से अधिक उत्पाद जैसे डाटा प्रोसेसर यूनिट, इलेक्ट्रॉनिक मिल्क अडल्ट्रेशन टेस्टर, आटो इलेक्ट्रॉनिक मिल्क टेस्टर, सोलर ऑटो ट्रेकर इत्यादि प्रक्षेपित किये है। श्री जैन ने आगे बताया कि उपक्रम सूचना प्रौद्योगिकी, सौर ऊर्जा (SPV)  एवं डेयरी प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आने वाली चुनौतियों के लिए सक्षम एवं तैयार है। कम्पनी के शोध एवं विकास विभाग के नवायारों ने उत्पादन प्रक्रियाओं में सार्थक योगदान द्वारा कम्पनी को नयी ऊचाँइयों पर कायम करने में सहयोग किया है। रील के उत्पादो का प्रभाव भारत के गाँवों में ग्रामीण समुदाय के जीवन को उपयुक्त बनाने के लिए सहायक है। 6 करोड से अधिक जन समुदाय,उत्पाद योजना एवं ग्राहकों की आवश्यकतानुसार उत्पादों की सेवाओं, से लाभान्वित हुए है।

 

श्री जैन ने बताया कि कम्पनी अपने व्यवसाय क्षेत्र जैसे कि डेयरी सेक्टर, सौर ऊर्जा, सिक्यूरिटी सर्विलेंस एवं इलेक्ट्रीकल मोबेलिटी में उपयोग होने वाले उत्पादों को मेक इन इण्डिया मिशन के तहत निर्माण करके सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने की ओर अग्रसर है।

 

श्री जैन ने भारत सरकार एवं राजस्थान सरकार के निर्देशन, जूरी एवं कर्मचारियों के प्रयासो को, व्यक्तिगत स्तर पर यह सम्मान प्राप्त करने में मिले सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।  

 

*******