Release id: 22/ 2016

Back to Press Room

14 फरवरी 2017

रील में “राष्ट्रीय उत्पादकता दिवस’’ मनाया गया

 

राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इन्स्ट्रूमेन्ट्स लिमिटेड, जयपुर में राष्ट्रीय उत्पादकता दिवस के अवसर पर कम उपयोग करे, पुनः चक्रित करे, पुनः उपयोग करे’’ की पद्धति द्वारा अपशिष्ट उत्पाद (Waste) को लाभ में परिवर्तित करें, विषयवस्तु पर कम्पनी के वरिष्ठ प्रबन्धन के साथ सभी कर्मचारियों की उपस्थिति में राष्ट्रीय उत्पादकता दिवस मनाया गया। राष्ट्रीय उत्पादकता सप्ताह 2017 का आयोजन 12 से 18 फरवरी, 2017 तक किया जावेगा।

 

इस अवसर पर राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद की ओर आये हुए विशेषज्ञों एवं कम्पनी के वरिष्ठ प्रबन्धन द्वारा दैनिक गतिविधियों के अन्तर्गत कुशल अपशिष्ट प्रबन्धन पर जोर देते हुए अपशिष्ट कम करने हेतु सभी को प्रेरित किया।

 

अपने उद्बोधन में राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद की ओर आये हुए विशेषज्ञ श्री मुकेश शर्मा, प्रभारी निदेशक ने बताया कि सभी कर्मचारियों को अपशिष्ट प्रबन्धन पर कुशलता से कार्य करने की दिशा में अग्रसर होना चाहिए। कुशल अपशिष्ट प्रबन्धन हेतु कम उपयोग करे, पुनः चक्रित करे, पुनः उपयोग करे की पद्धति द्वारा अपशिष्ट उत्पाद (Waste)को लाभ में परिवर्तित करने की प्रणाली पर बल दिया साथ ही उन्होने बताया कि प्राकृतिक स्त्रोतों की अधिक से अधिक उपयोगिता से विभिन्न प्रकार के अपशिष्टों से बचा जा सकता है। उन्होने बताया की कर्मचारियों द्वारा कम्पनी स्तर पर उत्पादकता एवं प्रतिस्पर्धात्मकता बढाने के लिए उत्पादों, सेवाओं, प्रक्रियाओं और उत्पादन के नए तरीकों से सफलता प्राप्त की जा सकती है।

 

इस अवसर पर अपशिष्ट प्रबन्धन पर आयोजित कार्यशाला मे 30 कर्मचारियों ने भाग लिया। 

 

 

*******