Release id: 04/ 2017

Back to Press Room

11 June, 2017

 रील द्वारा "कवि सम्मेलन" का आयोजन

 

राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इन्स्ट्रूमेन्ट्स लिमिटेड, (रील) द्वारा राजभाषा हिन्दी के प्रति जागरूकता बढाने के उद्देश्य से नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) उपक्रम, जयपुर के तत्वाधान में महावीर सभा भवन, महावीर पब्लिक स्कूल, जयपुर में "कवि सम्मेलन" का आयोजन किया गया।

कवि सम्मेलन का उद्घाटन रील के प्रबन्ध निदेषक श्री ए. के. जैन, वरिष्ठ अधिकारीगणों एवं आमंत्रित कवियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

श्री ए के शारदा, अधिषाषी निदेषक व अध्यक्ष हिन्दी राजभाषा समिति, रील ने कार्यक्रम के प्रारम्भ में राजभाषा की प्रगति व रील द्वारा हिन्दी को बढावा देने कि दिषा में किए गए कार्यो के बारे मे जानकारी दी।

इस "कवि सम्मेलन" में नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) उपक्रम, जयपुर के सदस्यो, रील कर्मचारियो व उनके परिवार के सदस्यो, रील के वेण्डर्स व अन्य गणमान्य अतिथियो ने हिस्सा लिया।

इस "कवि सम्मेलन" में देष के ख्यातिनाम कवियों ने अपनी हास्य व्यंग रचनाओं से लोगो का मन मोह लिया। कवि सम्मेलन में ग्वालियर से श्री तेज नारायण शर्मा बैचेन ने अपनी व्यंग्य रचनओ से श्रोताओ को लोट-पोट कर दिया, आगरा से पधारे कवि श्री रमेष मुस्कान ने अपनी हास्य व्यंग्य से श्रोताओं की तालियाँ बटोरी, नोएडा उत्तर प्रदेष की कवयित्रि श्रीमति मुमताज नसीम ने अपनी चुटीली श्रंगार रस की रचनाओं से श्रोताओ को गुदगुदाया, वहीं नई दिल्ली के कवि श्री चिराग जैन ने मंच संचालन के साथ ही देष प्रेम और ओजस्वी कविताएं सुना कर वर्तमान परिस्थितियो पर कटाक्ष किया और नई दिल्ली के कवि श्री शम्भू षिखर ने अपनी कविताओं से सभी श्रोताओं को हँसने पर मजबूर कर दिया।

श्री ए. के. जैन, प्रबन्ध निदेषक, रील ने आमंत्रित कवियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के अन्त में श्री पीयूष पालीवाल, महाप्रबन्धक, रील ने सभी का धन्यवाद व आभार व्यक्त किया, साथ ही बताया की इस कवि सम्मेलन से हिन्दी के प्रयोग के प्रति सभी को प्रेरणा मिलेगी और वे इसे अपने कार्यालय और अन्य मंचो पर प्रयोग करेगें।

*******