Release id: 24/ 2019

Back to Press Room

 02 October, 2019

रील द्वारा 'स्वच्छता ही सेवा अभियान' के तहत 'साइकिल रैली' का आयोजन

 

 राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इन्स्ट्रूमेंट्स लिमिटेड (रील) ने राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की 150वीं जन्मशताब्दी दिनांक 02 अक्टूबर 2019 के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा अभियान की विषयवस्तु एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुये उपक्रम द्वारा एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस साइकिल रैली को कम्पनी के प्रबन्ध निदेशक   डॉ. .के. जैन, मुख्य वन संरक्षक श्री के. सी. मीना, उप वन संरक्षक श्री सुदर्शन शर्मा, अधिशाषी निदेशक श्री पीयूष पालीवाल  एवं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 

 

डॉ. .के. जैन ने बताया कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के आव्हान पर पूरे भारत में एकल प्रयोग प्लास्टिक (Single Use Plastic-SUP) को पूर्णत: प्रतिबंधित करने के लिए जनव्यापी कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस क्रम में उपक्रम द्वारा एकल प्रयोग प्लास्टिक (Single Use Plastic-SUP) को पूर्णत: प्रतिबंधित करने एवं स्वच्छ एवं हरित पर्यावरण के लिए -मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए जनमानस को जागरूक बनाने के उद्देश्य से साइकिल रैली का आयोजन किया गया है। यह रैली उपक्रम द्वारा स्थापित किए गए ईवी चार्जिंग स्टेशन, झालाना लेपर्ड सफारी, अपेक्स सर्कल के पास, मालवीय नगर, औद्योगिक क्षेत्र, जयपुर से रवाना होकर कम्पनी के नवीन कार्यालयरील हाऊस, शिप्रा पथ, मानसरोवर पर समाप्त हुई। इस साइकिल रैली में रील के लगभग 60 कर्मचारियों द्वारा उत्साहपूर्वक भाग लिया।

 

 इस अवसर पर डॉ. ए.के. जैन ने बताया कि इस साइकिल रैली में कम्पनी के कर्मचारियों के साथ साथ विशेष बच्चों के संस्थान “आहन फाउंडेशन”, श्याम नगर, जयपुर के दिव्यांग छात्रों द्वारा उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस अवसर पर रैली की समाप्ति पर “स्वच्छता ही सेवा अभियान” पर आधारित विषयवस्तु पर नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया गया जिसे सभी कर्मचारियों द्वारा सराहा गया।

 

इस अवसर पर डॉ. जैन ने बताया कि कम्पनी द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत जयपुर शहर के तीन सरकारी विधालयों में छात्र-छात्राओं के लिए शौचालयों का निर्माण/नवीनीकरण कार्य के साथ साथ व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए हैंड वॉश-बेसिन लगवाने का कार्य निष्पादित किया गया था।

 

इस अवसर पर रील के प्रबन्ध निदेशक डॉ. . के. जैन ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के दौरान कम्पनी कर्मचारियो द्वारा किए गए विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के लिए सभी कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया।  

 

******