Release id: 04/ 2016

Back to Press Room

 12 जून 2016

 

रील स्टाफ क्लब द्वारा वार्षिक मिलन समारोह का आयोजन

 

राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इन्स्ट्रूमेन्ट्स लिमिटेड (रील), जयपुर ने 12 जून 2016 को वार्षिक मिलन समारोह का आयोजन बड़ी धूम धाम से मनाया। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रील परिवार के कर्मचारियों ने सपरिवार इस आयोजन में उत्साहपूर्वक भाग लिया। रील के कर्मचारियों एवं उनके बच्चों ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर इस समारोह को यादगार बनाया। कर्मचारियों व उनके बच्चों ने सदाबहार गीत जैसे माँग मेरी बत, रखियों जरा झूले लाल, दमा दम मस्त कलन्दर, माँ तुझे सलाम ...... इत्यादि गानों से सांस्कृतिक कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिये। इस अवसर पर रील के कर्मचारियो ने एक नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया जो कि ’’स्मार्ट ऑफिस’’ की पृष्ट भूमि पर आधारित था जिसका सभी ने लुत्फ उठाया। इस अवसर पर शिक्षा व खेलकूद के क्षेत्र में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले रील कर्मचारियों के बच्चों को पारितोषिक देकर सम्मानित किया, जिसमें मुख्य रूप से सुश्री दीप्ति अग्रवाल एवं सुश्री नितिन माथुर (10 CGPA-X Class) एवं श्री जतिन ध्यानी (96%-XII Class) का बोर्ड स्तर पर उत्कृष्ठ प्रदर्शन, सराहनीय रहा।

 

समारोह की शुरूआत चेयरमैन रील स्टाफ क्लब श्री संजीव कुमार द्वारा प्रबन्ध निदेशक रील, श्री ए.के. जैन को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत से की। इस समारोह में एक Back Drop design competition जिसमें श्री अजय भार्गव, महाप्रबन्धक की भूमिका मुख्य रूप से थी, का आयोजन भी किया गया एवं विजेताओं को पुरस्कारों से नवाजा गया।

 

प्रबन्ध निदेशक श्री ए.के. जैन ने बताया कि रील गत 35 वर्षों से न केवल राष्ट्र के उत्थान में अपना सहयोग देकर नए आयाम स्थापित कर रही है, अपितु अपने कर्मचारियों के चहूँमुखी विकास एवं कल्याण के प्रति भी कटिबद्ध है। इस अवसर पर श्री जैन ने यह भी बताया कि योग के माध्यम से कर्मचारिगण एवं उनके परिवार अपना स्वास्थ्य बनाएं रख सकते हैं और उन्होंने सभी से यह अपील की कि कम्पनी में नियमित रूप से योग-शिविरों का आयोजन करें, जिससे कर्मचारियों एवं उनके परिवारों में स्वास्थ्य के प्रति सजगता बढ़े और वे कम्पनी एवं राष्ट्र के सुदृढ़ निर्माण में अपना सहयोग दे सकें। श्री जैन ने कम्पनी की तरक्की का श्रेय कर्मचारियों के परिजनों को दिया। परिजनों के मानसिक Support की बदौलत कर्मचारिगण अपनी योग्यताओं का 100 प्रतिशत योगदान दे पाते हैं जो कि किसी भी कम्पनी के लिए बहुत गर्व की बात है।

 

इस अवसर पर प्रबन्ध निदेशक श्री ए.के. जैन ने बताया कि कम्पनी अपने कारोबार के साथ-साथ Corporate Social Responsibility (CSR) के तहत भी समाज के उत्थान व विकास के लिए अपने उत्पादों के माध्यम से कार्य कर रही है। उन्होने बताया कि कम्पनी ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों के छात्रावासों में सोलर सिस्टम लगाएं हैं, जिससे बिजली चले जाने की स्थिति में भी बिजली की आपूर्ति होती रहती है और छात्राओं के अध्ययन में कोई व्यवधान भी उत्पन्न नहीं होता है। 

 

इस अवसर पर रील के पूर्व प्रबन्ध निदेशक श्री एम.पी. जिंदल भी उपस्थित थे। इस अवसर पर सभी सदस्यों ने रील स्टाफ क्लब द्वारा आयोजित सहभोज का आनंद लिया। कार्यक्रम का समापन श्री पीयूष पालीवाल, महाप्रबन्धक ने धन्यवाद ज्ञापित कर किया।

 

*******